Followers

Thursday, November 11, 2010

सुदर्शन का बयान कांग्रेस के लिए जीवनदान



आज का समाचार बाजार गर्म है । सुदर्शन का बयान जो सोनिया गाँधी पर उनकी राय है, एक ऐसे समय पर आया है जब कांग्रेस एक गंभीर संकट मे थी. उस पर लोकसभा ओर मीडिया मे चौतरफा हमला हो रहा था । उसी कांग्रेस को इस बयान ने जीवन दान दे दिया है

कौन सुदर्शन
गौरतलब है की सुदर्शन जी राष्ट्रीय स्वयम सेवक सघ के पूर्व संचालक है . ये अक्सर कई गैर जरूरी बाते करते रहते है. पहेले भी कई दफा इन्होने ऐसी बाते कही है , लेकिन कांग्रेस इन्हें खास तवज्जो नहीं देती है.
इन्होने ये बयान भी किसी सरकार विरोधी सम्मलेन मे दिया है।

सोनिया जी की जय
आज कांग्रेस की सफलता का राज सोनिया गाँधी है , आम कार्यकर्त्ता से लेकर प्रधानमंत्री तक सब मैडम जी को सलाम ठोकते है। इसलिए ऐसे किसी बयान पर कांग्रेस जन का भड़काना लाजमी है।

कांग्रेस को क्या मिला
कांग्रेस ने इस बयान से कई निशाने साधे है। एक तो संघ का मुह बंद किया है और साथ मे बीजेपी को भी चुप रहने के लिया मजबूर किया है। साथ ही उसने मूल मुद्दे भ्रष्टाचार को गौण कर दिया है.

कुछ सीखो बीजेपी
कांग्रेस का मुद्दों को घूमना , मीडिया जगत पर पकड़ वाकई काबिले तारीफ है । बीजेपी की सरकार तेरह दिनों मे प्याज की कीमतों ने गिरा दी थी। कांग्रेस राज मे ऐसे मौके कई आये है। प्याज भी कई बार चालीस के पार हुआ ,चीनी की भी कीमते बढ़ी . सरकार भी बुरी तरह भोपाल गैस मे फस चुकी है। लेकिन सरकार सुदर्शन जैसे लोगो की बदौलत चलती रहेगी।

कांग्रेस बीजेपी लड़ाई तो रोज की बात है । लेकिन कोंग्रेस की हर संकट से बचने की तरकीब मैनेजमेंट गुरुओ के लिए सबक की बात है.

1 comment:

  1. ये मैनजमेंट गुरु कांग्रेस को तो बचा ले जायेंगे पर इस देश का क्या होगा जो इन राजनेताओं के चलते रसातल में जा रहा है |

    ReplyDelete